'गत्यात्मक ज्योतिष' की टीम

'गत्यात्मक ज्योतिष' की टीम के महत्वपूर्ण सदस्य  

एक शोध-पत्र जमा करने में जीवन के कितने वर्ष गुजर जाते हैं, तो आप समझ सकते हैं कि किसी भी विज्ञान के एक नए स्वरुप को जन्म दे पाने में कितना समय लगा होगा। हर क्षेत्र में हज़ारो-लाखो लोग नियमित काम करते हैं, तब जाकर एक-एक पाठ पूरा होता है। ‘गत्यात्मक ज्योतिष’ के जनक श्री विद्या सागर महथा जी की ज्योतिषीय यात्रा आसान नहीं रही। ज्योतिष में निहित कमजोरियों को देखने की शुरुआत इन्होने 24 वर्ष की उम्र से ही शुरू कर दी थी। इसे समझने के लिए 12 वर्षों तक ज्योतिष के ग्रंथों का गंभीर अध्ययन किया। 12 वर्ष के बाद इन्होने ज्योतिष की कमियों और इनके सुधार के उपायों पर लिखना शुरू किया। पर ज्योतिष में सुधार की संभावनाओं पर इनका दिमाग हमेशा चलता रहा और जून 1981 में ईश्वर की विशेष कृपा से ग्रहों की शक्ति-निर्धारण का जो सूत्र उन्हें प्राप्त हुआ, वह ज्योतिष को एक बहुत बड़ा वैज्ञानिक आधार देने में सक्षम था। पर सिर्फ आधार से ही रातोरात विज्ञान को विकसित नहीं किया जा सकता, नए नए अनुभव जोड़ते जाने थे इसमें। उन्होंने तो अपना पूरा जीवन इसे समर्पित किया ही किया, हम चार भाई बहनों ने भी इस विधा की हर बात समझनी और नए अनुभवों को जोड़ने में कोई कमी नहीं की। आज ज्योतिष के क्षेत्र में काम करते हुए विद्या सागर महथा जी को 55 साल हो गए हैं, संगीता पुरी 35 वर्षों से, अमर ज्योति 25 साल से, शालिनी खन्ना 20 साल से और अशेष कुमार 15 वर्षों से गत्यात्मक ज्योतिष’ को नए नए अनुभवों से समृद्ध कर रहे हैं। इस प्रकार हमारी टीम में ये सदस्य हैं। गत्यात्मक ज्योतिष की पूरी टीम को जानने के लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। 



विद्या सागर महथा 
ज्योतिष-वाचस्पति , ज्योतिष-रत्न , ज्योतिष-मनीषी , स्वर्ण-पदक विजेता।
ग्रहों के गतिज और स्थैतिज ऊर्जा को निकालने के सूत्र तथा स्वास्थ्य , धन , शिक्षा , दांपत्य-जीवन , सामाजिक-राजनीतिक स्थिति , संपत्ति और स्थायित्व से सम्बंधित धनात्मक/ऋणात्मक समय और उतार-चढ़ाव के जीवन-ग्राफ को प्रतिपादित करने के सूत्र के जनक।
बहुत से ज्योतिषीय पत्रिकाओं तथा कई अप्रकाशित और अप्रकाशित पुस्तकों के लेखक। 
ज्योतिष के महान विद्वान् और समय-विशेषज्ञ 
संगीता पुरी 
गत्यात्मक ज्योतिष विशेषज्ञा , इंटरनेट में 15  वर्षों से ब्लॉग लेखन में सक्रिय , सटीक भविष्यवाणियों के लिए पहचान , 'गत्यात्मक ज्योतिष' को परिभाषित करते हुए एक पुस्तक की लेखिका , २०१६ में महिला-बाल-विकास मंत्री श्रीमती मेनका गाँधी जी और महामहिम राष्ट्रपति प्रणव मुख़र्जी द्वारा द्वारा #100womenachievers में शामिल हो चुकी हैं। उत्तराखंड के मुख्य मंत्री श्री रमेश पोखरियाल जी के द्वारा 'परिकल्पना-सम्मान' तथा झारखण्ड की गवर्नर श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी द्वारा 'अपराजिता सम्मान'  से इन्हे सम्मानित किया गया ।


अमर ज्योति 
गत्यात्मक ज्योतिष विशेषज्ञ , ज्योतिष काउंसलर , प्रभावशाली ढंग से बुद्धिजीवी और हाई प्रोफाइल लोगों के जीवन-ग्राफ का विश्लेषण करते हुए गोचर को देखते हुए भविष्यवाणी करने में  सफल रहे हैं। 
शालिनी खन्ना 
गत्यात्मक ज्योतिष विशेषज्ञा , धनबाद में दैनिक हिन्दुस्तान पत्र की ज्योतिषीय काउंसलर , प्रसिद्ध समाज-सेविका , कुछ दैनिक और मासिक पत्रों में सटीक भविष्यवाणियां करने वाली अच्छी लेखिका , लाइफ-ग्राफ  पूरा विवरण में सूक्ष्म दृष्टि रखने में सफल। 
अशेष कुमार 
गत्यात्मक ज्योतिष विशेषज्ञ 

प्लेस्टोर में gatyatmak jyotish सर्च करें। खास आपके लिए लिखी गयी दैनिक, वार्षिक भविष्यफल के लिए इसे अपने मोबाइल में स्थापित करें, गत्यात्मक जन्मकुंडली बनवाने, जन्मकुंडली मिलान या ऑनलाइन ज्योतिष समाधान के लिए gatyatmakjyotishapp@gmail.com पर संपर्क करें। phone- 8292466723




Previous
Next Post »