हिंदी में ज्योतिष का एप्प

Jyotish app


हमारे कांटेक्ट में से किसी को कोई परेशानी आती थी तो हमें फ़ोन किया करते थे। वे अडोसी-पडोसी, सगे-सम्बन्धी, मित्र-सोशल मीडिया में से कहीं से भी होते थे।  प्रोसेस से हमारी सर्विस लेने के इच्छुक पेड और अनपेड -दोनों को भले ही कोई दिक्कत न हुई हो, पर सबको हमारा परामर्श नहीं मिल पाता था। उनमे से कुछ खुद को वैज्ञानिक सोच वाले बताकर हमें, हमारे सिद्धांत को जांच करने की इच्छा से पूछते थे । बहुत लोग बिना जवाब सुने फी चुकाने पर भी विश्वास नहीं करते थे। चूँकि हमारा ध्यान रिसर्च में अधिक होता था, इसलिए भी बहुत बार  वैसे लोगों को टाल-मटोल कर दिया करते थे।  बहुत बार ऐसा होता कि हमारे सम्बन्ध भी बिगड़ जाते। 

पर गत्यात्मक ज्योतिष के एप्प के आने के बाद अभी तक दो-तीन बार इस तरह के फ़ोन आ चुके ------

आज एक अप्रत्याशित समस्या आ गयी थी , दिन भर ऑफिस में चिड़चिड़ा बना रहा, कई जगह फ़ोन किये समस्या का कोई हल नहीं निकला। घर पर जैसे ही फेसबुक खोला आपके आत्मविश्वास भरे लेख पर नजर पड़ी।  मन परेशान था ही, मैंने  एप्प इनस्टॉल किया।  दूसरे दिन रिजल्ट आने पर पाया कि एप्प में वही लिखा था, जो मेरे साथ कल घटित हुआ था। फिर पुरानी बातों को भी देखा, खुशियों और समस्याओं वाला समय बिलकुल सटीक था। आज से पहले मैं सोच भी नहीं सकता था कि ग्रहों के प्रभाव से मनुष्य के जीवन की परिस्थितियाँ  निर्धारित होती है। आपके आत्मविश्वास का कारन मैं समझ गया हूँ ,  'गत्यात्मक ज्योतिष' के जनक को मेरा प्रणाम कहियेगा !

एक सज्जन ने तो बोला की ऐसा लग रहा कि हमलोग बहुत बड़ी जानकारी मिस कर रहे थे।

यानि एप्प के आने से हमारा काम बहुत आसान हुआ, इस एप्प को इनस्टॉल करके कोई भी हमारे सिद्धांतों की जांच कर सकता है। अब हमें बोलने की जरूरत नहीं, एप्प का रिजल्ट बताएगा कि ५० वर्षों में हमने क्या किया है ? वैसे जरूरी नहीं कि एप्प सबको प्रभावित कर ही ले, क्योंकि सागर से मोती भी हर कोई नहीं निकाल सकता। कुछ पाने के लिए मेहनत तो करनी ही पड़ती है।

Previous
Next Post »