एंड्रॉइड फ़ोन के लिए अच्छा ज्योतिष एप्प

Year wise astrology prediction 

ज्योतिष में पृथ्‍वी को केन्‍द्र में मानकर पूरे आसमान के 360 डिग्री को जब 12 भागों में विभक्त किया जाता है , तो उससे 30-30 डिग्री की एक राशी निकलती है। इन्हीं राशियों को मेष , वृष , मिथुन ............... मीन कहा जाता है। किसी भी जन्मकुंडली में तीन राशियों को महत्वपूर्ण माना जाता है। पहली वह राशी , जिसमें जातक का सूर्य स्थित हो, वह सूर्य-राशी के रुप में, जिसमें जातक का चंद्र स्थित हो, वह चंद्र-राशी के रुप में तथा जिस राशी का उदय जातक के जन्म के समय पूर्वी क्षितीज मे हो रहा हो , वह लग्न-राशी के रुप में महत्वपूर्ण मानी जाती है। एक महीने तक जन्‍म लेनेवाले सभी व्‍यक्ति एक सूर्य राशि के अंतर्गत आते हैं , जबकि ढाई दिन तक जन्‍म लेनेवाले एक चंद्रराशि के अंतर्गत। इन्‍हीं जन्‍म राशियों को लेकर पत्र पत्रिकाओं में भविष्‍यवाणियां की जाती है। गत्यात्मक ज्योतिष  लग्न राशिफल को सबसे महत्वपूर्ण मानता है। 

year wise astrology prediction

Rashifal 2020


प्राचीन काल से ही अबतक ज्‍योतिष पर भरोसा न रखनेवालों की नजर में राशिफल तो अंधविश्‍वास है ही , ज्‍योतिष पर भरोसा रखनेवाले व्‍यक्ति भी राशिफल पर विश्‍वास नहीं कर पाते। कारण भी सही है , जहां एक ओर ज्‍योतिष की गणना को बिल्‍कुल सूक्ष्‍म माना जाता है , वहीं दूसरी ओर राशिफल जैसे स्‍थूल विषय पर किसी का विश्‍वास स्‍वाभाविक नहीं है। बावजूद इसके जनसंख्‍या का एक बडा भाग अपनी राशिफल जानने के लिए बेचैन होता है। संपूर्ण जनसंख्‍या को 12 भाग में बांटकर उसके आधार पर भविष्‍यवाणी किया जाना भले ही लोगों को नहीं जंचे , पर वास्‍तव में सही गणना की जाए तो राशिफल निरर्थक नहीं होता।

Lagna Rashifal 2020

कुछ पत्रिकाओं में सूर्य-राशी के रुप में तथा कुछ में चंद्र-राशी के रुप में भविष्यफल का उल्लेख रहता है , उनकी वैज्ञानिकता पर थोडा संदेह किया जा सकता है , भले ही उसके जाल में लाखों लोग फंसे होते हों। इसकी जगह लग्न-राशी फल निकालने से पाठकों को अत्यधिक लाभ पहुंच सकता है , क्योंकि जन्मसमय में लगभग दो घंटे का भी अंतर हो तो दो व्यक्ति के लग्न में परिवर्तन हो जाता है, जबकि चंद्रराशी के अंतर्गत ढाई दिन के अंदर तथा सूर्य राशी के अंतर्गत एक महीनें के अंदर जन्मलेनेवाले सभी व्यक्ति एक ही राशी में आ जाते हैं। इसलिए हमने काफी दिनों तक अपने पाठकों के लिए लग्न राशिफल लिखा।

Jyotish app online

लेकिन अब इससे भी आगे बढ़ते हुए 'गत्यात्मक ज्योतिष' ने कुंडली के लग्न और राशि के साथ सभी ग्रहों का गोचर में चल रहे सभी ग्रहों से तालमेल को देखते हुए आपके लिए भविष्यफल की व्यवस्था इस एप्प  में की है।  इसमें आप गोचर के ग्रहों  से जीवन के हर मामलों का २०२० के पूरे साल का परिणाम प्राप्त कर सकते हैं।





एंड्रॉइड फ़ोन के लिए अच्छा ज्योतिष एप्प  एंड्रॉइड फ़ोन के लिए अच्छा ज्योतिष एप्प Reviewed by संगीता पुरी on June 04, 2020 Rating: 5

1 comment:

डॉ. जेन्नी शबनम said...

अच्छी जानकारी

Powered by Blogger.