लग्‍न राशिफल ..... आपके लिए वर्ष 2020 कैसा रहेगा ??

January 02, 2011

जिन्होंने भी हमारा एप्प डाउनलोड कर लिया है, वे एप्प के वार्षिक पूर्वानुमान में जाएँ, जहाँ अप्रैल 2019 से अप्रैल 2021 तक के आपके जीवन के सारे पूर्वानुमान लिखे गए हैं। यदि वे आपके एप्प में नहीं दिख रहे हैं तो फ्री सब्सक्रिप्शन का प्रोसेस पूरा करें। यह अभी चल ही रहा है, नए यूजर भी भी एप्प इनस्टॉल कर इसका लाभ उठा सकते हैं।

वार्षिक पूर्वानुमान में 12 ड्रापडाउन बने हुए हैं, १२ ड्रापडाउन जीवन के किसी न किसी मामले का प्रतिनिधित्व कर रहा है। एक ही दिन देखने पर सब एक सा लगेगा, प्रतिदिन किसी एक dropdown यानि एक मामले को समझकर दिमाग में बैठाएं। फिर वे अब समझ सकते हैं कि किन्ही मामलों में 2020 का कौन सा समय अच्छा, बुरा और नार्मल रहेगा ?भविष्यवाणियों के महत्व की तीव्रता आपके सेंसिटिव मामलों के हिसाब से तय होगी। इसके अतिरिक्त जिन भविष्यवाणियों में जितना बड़ा डेट का रेंज होगा, जितना बड़ा विवरण होगा, वो भविष्यवाणी उतनी महत्व वाली होगी। आपके जीवन में जो मामले कम सेंसिटिव हों, नार्मल या छोटे विवरण वाले या छोटे छोटे समयांतराल वाले पूर्वानुमान अपेक्षाकृत कम महत्व के होंगे। इसमें एरर की संभावना बहुत मामूली होगी।

इसके अलावा हमारे एप्प को जिन्होंने भी डाउनलोड किया है, एप्प के द्वारा दिए जाने वाले प्रतिदिन के रिजल्ट को जरूर देखें। जिन मामलों में ऋणात्मक लिखा हो , उससे सम्बंधित कार्य को टालें। जो मामले सकारात्मक लिखे गए हों, उससे सम्बंधित कार्य के सम्पादन की कोशिश करें। वैसे डेली वाले रिजल्ट में जब भी एक लाइन का रिजल्ट आये, चाहे सकारात्मक हो या ऋणात्मक, कोई बड़ी बात नहीं होती है। जब एप्प में किसी मामले का रिजल्ट कई पंक्तियों में लिखा गया हो, कुछ सावधानियां भी बताई जा रही हों, तो जरूर गंभीरता की बात होती है। ध्यान रहे, यह एप्प गोचर के ग्रहों के आधार पर बनाया गया है और हमारी मनोभावनाओं पर गोचर के ग्रहों का प्रभाव होता है। सुख या दुःख देने वाली बाते जरूर होती हैं, पर अच्छी या बुरी घटनाओं का घटित होना तो जन्मकालीन ग्रहों के आधार पर बनाये गए गत्यात्मक ग्राफ पर निर्भर करता है, जो हमारे अधिकांश यूजर के पास अवश्य होगा।

उम्मीद करती हूँ , हमारे सभी यूजर ने अबतक फ्री सब्सक्रिप्शन वाला प्रोसेस पूरा क्र लिया होगा । जिन्होंने अबतक भी फ्री सब्सक्रिप्शन का प्रोसेस पूरा नहीं किया है, वे जल्द ही कर लें। एप्प बहुत छोटा और उपयोगी है, जल्द ही सब्सक्रिप्शन शुरू होनेवाला है। इसलिए अपने एप्प के मेनू में जाकर जल्द अपने मित्रों, रिश्तेदारों को एप्प शेयर करें, ताकि वे भी इस एप्प का फ़ायदा उठा सकें। आपके शेयर के मैसेज के साथ आपका अपना प्रोमोकोड बनेगा, उसका उपयोग करते हुए जितने भी लोग एप्प को इनस्टॉल करेंगे, आपके 40-40 पॉइंट्स बढ़ेंगे। बाद में हमारी सर्विस लेने में उन पॉइंट्स से आप 50 % तक का डिस्काउंट प्राप्त कर सकेंगे। इसलिए इस एप्प के बारे में अपने निकटतम लोगों को जानकारी दें , उन्हें शेयर करने में देर न करें। जाने कब फ्री सब्सक्रिप्शन ख़त्म हो जाये।

कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं, एप्प को डाउनलोड करने पर आपको 2020 के दिसंबर तक के लिए फ्री सब्सक्रिप्शन की सुविधा मिल रही है। इसलिए जल्द ही हमारा एप्प इनस्टॉल करके signup करें। 





ब्लॉग के लेटेस्ट आर्टिकल पढ़ें :---------

गत्यात्मक ज्योतिष क्या है ?

'गत्यात्मक ज्योतिष' टीम से मुलाक़ात करें।

गत्यात्मक ज्योतिष एप्प डाउनलोड करें।

Share this :

Previous
Next Post »
15 Komentar
avatar

धन्यवाद,, राशिफल के लिये..

Balas
avatar

आपने बहुत विस्तार से सबका मार्ग दर्शन किया है । आभार ।
नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनायें ।

Balas
avatar

धन्यवाद.यह पोस्ट तो संग्रहणीय बन गयी है, लेकिन कुछ लग्नो का फल एक जैसा क्यूँ है?समझ में नहीं आया कृपया स्पष्ट करें.

Balas
avatar

... bahut sundar ... behatreen post !!

Balas
avatar

धन्यवाद! पहले अपना लग्न जानने की मशक्कत करनी पड़ी! :)

Balas
avatar

@मनोज मिश्र जी,
आसमान में 7 ही ग्रह हैं .. जो कभी मजबूत तो कभी कमजोर होते हैं .. इसलिए उनका प्रभाव लोगों पर एक सा होता है .. भिन्‍न भिन्‍न लग्‍नवालों के लिए ग्रह के प्रभाव के संदर्भ अलग अलग हो जाते हैं !!

Balas
avatar

बहुत सुंदर विवरण जी हम तो अगले ब्लाग मिलन से पहले आप से पता करेगे जी,धन्यवाद

Balas
avatar

यहाँ आकर राशिफ़ल पढ़ना अच्छा लगा , धन्यवाद आपको । नूतन वर्ष की शुभकामनाएँ स्वीकार करें ।

Balas
avatar

आपके प्रयास क्या कहें ...अपना राशिफल जानकार अच्छा लगा ...आपका शुक्रिया

Balas
avatar

ध्न्यवाद, पर ये लग्न का क्या अर्थ है-कैसे पता हो?-अब तक तो नाम या जन्म दिन से भाग्यफ़ल देखा/जाना जाता था...
----बहुत से बातें व शव्दावली सभी में समान हैं...

Balas
avatar

धन्यवाद राशिफल के लिये और नववर्ष के लिये,बहुत,बह्त शुभकामनायें ।

Balas
avatar

संगीता जी
आपकी आज की ये पोस्ट आज के चर्चा मंच पर लगी है कल पढ नही पायी थी क्योंकि बेटा ज्यादा बीमार था तो बीच मे ही छोड्नी पडी।
एक बात कहनी थी कि वृषभ और कन्या राशि का राशिफ़ल देखिये आप्…………लफ़्ज़ दर लफ़्ज़ काफ़ी समानता है दोनो मे……………एक बार देखियेगा जरूर क्या ये सही है? क्योंकि दोनो राशि मेरे घर मे ही हैं।
क्या दोनो मे इतनी समानता हो सकती है?
बताइयेगा जरूर्।



आपकी अति उत्तम रचना कल के साप्ताहिक चर्चा मंच पर सुशोभित हो रही है । कल (3-1-20211) के चर्चा मंच पर आकर अपने विचारों से अवगत कराइयेगा और हमारा हौसला बढाइयेगा।

http://charchamanch.uchcharan.com

Balas
avatar

सही कर लें ----कल के नही आज के चर्चा मंच पर

Balas
avatar

@वंदना जी .. यह राशिफल नहीं लग्‍नफल है .. ग्रहों की स्थिति के वर्षभर की कमजोरी या मजबूती के आधार पर यह फलादेश लिखा जाता है .. एक जैसा दिखाई देते हुए भी यह फलादेश सभी लग्‍नवालों के लिए अलग अलग संदर्भों को प्रभावित करेगा।

Balas
avatar

धन्यवाद,नव वर्ष की हार्दिक शुभकामनायें ।

Balas