FREQUENTLY ASKED QUESTION

Frequently asked questions


एप्प के बारे में पूछे जाने वाले कुछ प्रश्न

प्रश्न - मैंने आपका एप्प इनस्टॉल किया, पर लॉगिन नहीं हो रहा है। पासवर्ड गलत दिखाता है। 

उत्तर - हमारे एप्प को इनस्टॉल करने के बाद लॉगिन करने से पहले SIGNUP करना आवश्यक है, क्योंकि SIGNUPको भरते हुए आप अपनी जन्मतिथि, जन्मसमय और जन्मस्थान से एप्प को परिचय करवाते हैं। इसके बाद ही लॉगिन करने से एप्प के द्वारा आपको दैनिक और वार्षिक पूर्वानुमान मिल सकता है।

प्रश्न - मैंने आपका एप्प इनस्टॉल करके SIGNUP कर लिया, पर अभी भी लॉगिन नहीं हो रहा है। ईमेल वेरिफिकेशन क्या है ? 

उत्तर - SIGNUP में गलत ईमेल का उपयोग हुआ है या सही ईमेल का, इसके लिए एप्प द्वारा एक वेरिफिकेशन मेल भेजा जाता है, जिसमे VERIFY का बटन होता है। आप मेल चेक करें, इनबॉक्स में नहीं मिले तो स्पैम में चेक करें और वेरीफाई का प्रोसेस पूरा करें। यदि स्पैम में भी मेल नहीं हो तो आपको दूसरा SIGNUP करना होगा, क्योंकि अभी के प्रोग्रामिंग में मेल दोबारा नहीं भेजी जा सकती । जल्द ही मैं इसका इंतजाम हो जायेगा ।

प्रश्न - मैंने एप्प में लॉगिन कर लिया है, पर इसका उपयोग कैसे करूँ ?

उत्तर - एप्प में जो सर्विस आपको निःशुल्क उपलब्ध है, वह दैनिक और वार्षिक पूर्वानुमान है। दैनिक पूर्वानुमान पर क्लिक करने से आपको उस दिन के ग्रहों के प्रभाव के बारे में जानकारी मिलती है, यदि और दिनों के बारे में जानना चाहते हैं तो NEXT, PREVIOUS या केलिन्डर के किसी दिन को आप क्लिक करें। वार्षिक पूर्वानुमान में 12 DROPDOWN है, जिनके द्वारा आप जीवन के किसी भी मामले का पुरे एक साल का रिजल्ट देख सकते हैं। कौन सा मामला कितने समय तक पॉजिटिव है, कितने समय तक नेगेटिव और कितने समय तक सामान्य। इसकी जानकारी से आपको सालभर के कार्यक्रम बनाने में सुविधा होगी

प्रश्न - क्या हमें इस प्रकार के एप्प पर निर्भर होना चाहिए ?

उत्तर -आप कार्यक्रम बनाते हुए घडी पर, केलिन्डर पर निर्भर होते हैं। क्या ये आपकी क्षमता को काम करते हैं , हरगिज नहीं। यदि आप इस एप्प का उपयोग करना सीख जाएँ, तो यह आपकी क्षमता को बढ़ाएगी। बेवजह होनेवाले श्रम, झंझटों को कम करेगी, जिससे बड़ा फल निकलकर आयेगा। इस एप्प की सत्यता को भी आप परख पाएंगे और कुछ अनुभव हमसे शेयर करेंगे , जिससे हमारे रिसर्च को भी मजबूती मिलेगी।

प्रश्न - क्या इस एप्प से हमें अपना जीवनग्राफ भी मिल सकता है ?

उत्तर - दरअसल किसी को भी जीवन में एक बार ही जीवनग्राफ की आवश्यकता पड़ती है, इसके लिए कभी भी हमें एप्प बनवाने की जरूरत महसूस नहीं हुई। पर क्लाइंट्स के जीवन में समय समय पर गोचर के ग्रहों के पॉजिटिव और नेगेटिव प्रभाव के बारे में जानते हुए भी हम आगाह नहीं कर पाते थे। यूजर के लिए इस एप्प की आवश्यकता गोचर के ग्रहों के प्रभाव को समझने के लिए की गयी है, जो बेवजह ही पॉजिटिव या नेगेटिव माहौल तैयार करते हैं। पर आनेवाले समय में इस एप्प के बारे में जो कल्पना है, हम जीवन-ग्राफ को भी एप्प में दिखाएँगे।

प्रश्न - इस एप्प के दैनिक और वार्षिक रिजल्ट से हम कितने प्रतिशत सत्यता की उम्मीद कर सकते हैं ?

उत्तर - इस एप्प में कोई रिजल्ट एक लाइन में समेट लिया गया है, कोई रिजल्ट कई लाइन में लिखा गया है , किसी रिजल्ट में उपाय तक भी लिखे गए हैं। हर प्रकार के रिजल्ट के भाव को समझना होगा। हमारे लेखों को ध्यान से पढ़ेंगे तो हर प्रकार की भविष्यवाणी का अर्थ स्पष्ट होगा। एप्प की सत्यता तो कभी भी साबित हो जाएगी, सालभर में कभी भी अधिक ख़ुशी या अधिक दुख मिले तो एक बार एप्प को खोलकर देख लें। मेरा दावा है, 80-85% तक के मामलों में एप्प में इसकी सटीक चर्चा जरूर होगी। निःशुल्क सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा है सबको . खुद चेक करें, हाथ कंगन को आरसी क्या ?

प्रश्न - क्या 2020 के रिजल्ट का पीडीऍफ़ हमें मिल सकता है ?

उत्तर - हमारे सॉफ्टवेयर का कांसेप्ट यही था कि दैनिक मामलों में यूजर जिस भी डेट का रिजल्ट देखना चाहें, वे केलिन्डर खोलकर देख सकते हैं। वार्षिक भविष्यवाणियों में भी यूजर जिन मामलों को क्लिक करेंगे, उनका सालभर का रिजल्ट आगे-पीछे करके देखा जा सकेगा। यूजर की सुविधा के लिए हमने ऐसा सोचा था, पर यदि बुजुर्गों को इसमें असुविधा होगी तो सारे परिणाम का पीडीऍफ़ भी उन्हें भेजा जा सकता है। इसमें थोड़ी देर हो सकती है, पर हमें बहुत बड़ी असुविधा नहीं होगी।

धन्यवाद !

गत्यात्मक ज्योतिष टीम

हेल्पलाइन नं - 8292466723


Previous
Next Post »