वृश्चिक राशि का साप्ताहिक फल

April 27, 2020

Scorpio rashi ke baare mein bataiye

कोरोना वायरस के कारण देशभर में लॉक डाउन चल रहा है।  लोग भले ही समझ रहे हों कि ग्रहों का प्रभाव उनपर नहीं पड़ रहा, क्योंकि सबका रूटीन एक समान चल रहा है, पर बात ऐसी नहीं है। अन्य ग्रहों की तरह ही पृथ्वी भी एक ग्रह है और भूमण्डल में होने वाले किसी भी परिवर्तन को ग्रहों के फल में ही जोड़कर देखा जायेगा। अभी भी चाहे स्वास्थ्य का मामला हो या धन का, करियर का मामला हो या संतान पक्ष का - राशि के हिसाब से १/१२ की आबादी पर सकारात्मक और १/१२ की आबादी पर ऋणात्मक प्रभाव देखा ही जायेगा। १०/१२ की स्थिति किसी भी दिन सामान्य रहेगी। 

scorpio rashi ke baare mein bataiye

अचानक अभी मैंने पंचांग खोला और ग्रहों की स्थिति देखी। इस सप्ताह जिनपर ग्रहों का बुरा प्रभाव की संभावना है,  वैसे लोगों  को सचेत  करने के लिए यह पोस्ट लिख रही हूँ।  इस सप्ताह खासकर २७-२८-२९ अप्रैल का दिन वृश्चिक राशिवालों के  कुछ कमजोर रहेगा।इन दिनों में चन्द्रमा, मंगल, बृहस्पति और शनि की स्थिति कमजोर रहेगी, जिसके कारण अधिकांश लोग परेशान रहेंगे। पर वृश्चिक राशिवाले कुछ अधिक ही प्रतिकूल प्राप्त करेंगे। वृश्चिक राशिवाले लोगों में ही मेष लग्न वाले स्वास्थ्य,माता पक्ष, स्थायित्व, भाग्य, खर्च, करियर, जीवनशैली और लाभ के मामलों की कमजोरी, वृष लग्न वाले भाई-बंधू पक्ष, घर-गृहस्थी, रूटीन, भाग्य, करियर और लाभ-खर्च के मामलों की कमजोरी, मिथुन लग्न वाले धन-कोष, घर-गृहस्थी, रूटीन, झंझट, लाभ,  करियर की कमजोरी, कर्क लग्नवाले स्वास्थ्य, झंझट, घर-गृहस्थी, रूटीन, संतान, करियर और भाग्य की कमजोरी, सिंह लग्नवाले खर्च, संतान पक्ष, झंझट, माता, स्थायित्व, घर-गृहस्थी और रूटीन की कमजोरी, कन्या लग्न वाले लाभ के वातावरण, माता, स्थायित्व , संतान, झंझट, भाई-बंधी, जीवनशैली और घर-गृहस्थी की कमजोरी, तुला लग्नवाले करियर, भाई-बंधू, माता, स्थायित्व, धन, घर-गृहस्थी, संतान, और झंझट की कमजोरी, वृश्चिक लग्न वाले भाग्य, धन, भाई-बंधू, माता, स्थायित्व, संतान पक्ष की कमजोरी, धनु लग्नवाले रूटीन, स्वास्थ्य, धन, भाई-बंधू, माता, संतान, खर्च, स्थायित्व की कमजोरी, मकर लग्नवाले घर-गृहस्थी, माता, स्वास्थ्य, धन, माता, स्थायित्व, लाभ और भाई-बंधू की कमजोरी, कुम्भ लग्नवाले किसी प्रकार के झंझट, पिता, करियर, भाई-बंधू, धन-लाभ, खर्च और स्वास्थ्य की कमजोरी, मीन लग्नवाले संतान पक्ष, स्वास्थ्य, भाग्य, धन, लाभ-खर्च और करियर से सम्बंधित कमजोरियाँ प्राप्त करेंगे। जन्मकालीन ग्रहों के हिसाब से कोई मामले कम और कोई अधिक कठिनाई देनेवाले बन सकते हैं। 

यह फल गोचर के ग्रहों पर आधारित है, इसलिए मनःस्थिति पर पूरा प्रभाव पड़ेगा। लेकिन बहुत बड़ी घटना नहीं होती है, जबतक जन्मकालीन ग्रह कमजोर न हों। गृह के बुरे प्रभाव को दूर करने के लिए आपसफ़ेद रंग का वस्त्र धारण करें। गोचर पर आधारित  अपने ग्रह-फल को समझने के लिए हमारा गत्यात्मक ज्योतिष एप्प डाउनलोड करें। इसमें आपपर पड़नेवाले एक एक गोचर के ग्रहों का पॉजिटिव- प्रभाव आपको लिखा मिलेगा। 

३० अप्रैल के बाद क्रमशः माहौल ठीक होगा तथा २ मई के बाद सकारात्मक हो जायेगा। सकारात्मक प्रभाव शुरू होते ही मनःस्थिति अच्छी हो जाएगी.



त्यात्मक ज्योतिष से सम्बंधित लेख पढ़ें 
गत्यात्मक ज्योतिष एप्प से सम्बंधित लेख पढ़ें 
गत्यात्मक ज्योतिष एप्प डाउनलोड करें 




Share this :

Previous
Next Post »
5 Komentar
avatar

अच्छी जानकारी दी आपने संगीता जी ।

Balas
avatar

संगीता ये वृश्चिक राशि वाले इतने नकचढ़े क्यों होते हैं। वैसे सब गुण उत्तम लेकिन गुस्सा नाक पर रखी रहती है ।

Balas
avatar

वृश्चिक लग्न वाले का स्वस्थ्य व धन का मामला कैसा रहेगा?

Balas
avatar

दीदीजी ,चरण स्पर्श।आप कैसे है।मेरा एक सवाल है,मीन राशि वाले और वृषभ लग्न वालों के लिए कैसा रहे गया साल।और covid19 से जो पूरे विश्व को नुकसान हुआ है ।क्या अमेरिका और दूसरे देश चीन से उसका बदला लेंगे।क्या थर्ड वर्ल्ड वर होने की संभावना है ,यह भारत पाकिस्तान में ,कुछ होगा।

Balas